Instagram Ko Private Kaise kare

Instagram Ko Private Kaise Kare | Instagram Account Ko Private Ko Private kaise kare

Instagram ko private kaise kare
Instagram ko private kaise kare


Instagram को प्राइवेट कैसे instagram को जब हमे ऐसे लोगो से अपनी पोस्ट को छुपाना होता है जिन्हें हम अपनी पोस्ट को दिखाना नही चाहते है  तो ऐसे में हमे instagram को प्राइवेट करनी के जरूरत होती है जिससे आपके फॉलोवेर ही आपकी पोस्ट को देख जिसकी वजह से आपकी निजता बनी रहती है यदि आप अपने पोस्ट पोस्ट वीडियो को प्राइवेट करना चाहते है तो इस पोस्ट को पूरा पढे और  चलिये जानते है अपने instagram को प्राइवेट कैसे करे पाते है  हमारी पोस्ट कुछ ऐसे सवालो के जवाब देने के लिए है जिसका


Instagram Ko Private Kaise Kare

Instagram को प्राइवेट करना बहुत ही आसान है इसके लिए अपने instagram एकाउंट को ओपन करना होगा instagram को प्राइवेट करने के लिए आप insatgarm App और वेब ब्राउज़र दोनो में कर सकते है तो चलिए अब जानते है Instagram को प्राइवेट कैसे करे ।

1 . सबसे पहले आपको अपनी instagram प्रोफाइल को खोल लेना है 

2 . इसके बाद आपको instagram में ऊपर की तरफ दिखाई दे रहे = तीन लाइन वाले मेनू पर क्लिक करना है

मेनू पर क्लिक करते ही आपको setting का विकल्प दिखाई देगा इस पर आपको टच करके ओपन करना है ।

3 .  सेटिंग खुलने के बाद आपको Privacy का विकल्प दिखाई देगा इसे ओपन करना होगा 

4 . प्राइवेसी खुलने के बाद आपको सबसे ऊपर की तरह private Account का एक बटन मिलता है 

5 . प्राइवेट एकाउंट के बटन पर टच करते ही आपको confermation के लिए आपको प्राइवेट एकाउंट पर टच करना होगा जिसके बाद आपका Instagram Account प्राइवेट हो जाता है साथ ही बटन भी ग्रीन हो जाता है ।



इस तरह आप अपने instagram एकाउंट को प्राइवेट कर सकते है अब तो आप संजह ही गये होंगे की instagram को प्राइवेट कैसे करे ।

Instagram प्राइवेट करने से क्या होता है 

यदि आज आप instagram प्राइवेट करने की पोस्ट को पढ़ रहे है तो आप instagram प्राइवेट करने के फायदे को जानते ही होंगे लेकिन यदि आप नही जानते तो आगे पढ़ें ।

Insatagarm को प्राइवेट करने से पहला फायदा यह होता है कि कोई भी व्यक्ति आपको फॉलो नही कर सकता है और साथ ही आपके किसी भी पोस्ट को वह व्यक्ति नही देख सकता आपके पोस्ट को वही व्यक्ति देख सकता है जो व्यक्ति आपको पहले से फॉलो की लिस्ट में होगा साथ ही आपको कोई अनजान व्यक्ति आपको कमेंट भी नही कर सकता इसलिए लिए लोग अपने instagram को प्राइवेट करते है ।


इशे भी पढ़े , 









निष्कर्ष :

आज की हमारी पोस्ट instagram को प्राइवेट कैसे करे instagram प्राइवेट एकाउंट करने से आपकी प्रोफाइल की सुरक्षा के साथ आपकी किसी ऐसे अनजान व्यक्ति आपको आपकी मर्जी के बिना आपके follower की लिस्ट में नही आ सकता इसलिए लोग आपने instagram एकाउंट को प्राइवेट करते है यदि instagram ko private kaise kare इससे सम्बंधित आपके कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते है हमारी वेबसाइट में आने के लिए आपका धन्यवाद ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ