Google Mera Naam क्या है | गूगल मेरा नाम क्या है

 Google Mera नाम क्या है | गूगल मेरा मेरा नाम क्या है बताइए 

Google mera naam kya hai


गूगल मेरा नाम क्या है (Google मेरा नाम क्या है ) जैसा कि हम सबको पता है कि गूगल हमारे बारे में सब कुछ जनता है इसीलिए हमे जब कोई जानकारी चाहिए होती है तो गूगल से हम पूछ लेते है गूगल लगभग हमारे सभी सवालो के जवाब देता है गूगल को आपके बारे आपसे ज्यादा पता है क्योंकि हम दिनभर Internet से जुड़े रहते है ।

इसीलिए हम जानते भी है कि वह हमारे सभी सवालो के जवाब देता है आज हम इस पोस्ट में जानने वाले है कि गूगल को आपका नाम पता है कि जब भी आप गूगल से यह सवाल पूछते है कि गूगल मेरा नाम क्या है वह आपका नाम बता पायेगा की नही वैसे तो गूगल को आपका नाम भी पता है जब भी आप गूगल से पूछते है की गूगल मेरा नाम क्या है वह आपका नाम बता देता है ।

लेकिन क्या आपने कभी यह सोच है कि गूगल आपका नाम कैसे पता है इस पोस्ट में हम इन सभी बातों को जानगे यदि गूगल से जब आप पूछते है गूगल मेरा नाम क्या है वह आपका नाम नही बता पाता तो उसके बारे में भी आप जैनेगे और उसके बाद आपका नाम भी गूगल बताएगा तो चलिये जानते है google mera naam kya hai इस पोस्ट का मुख्य टॉपिक को ।

🔍Table Of Contents

गूगल मेरा नाम क्या है बताइए

जब भी आप गूगल से पूछते है कि आपका नाम क्या है वह बता देता है गूगल आपका नाम वही बताएगा जो आपके जीमेल एकाउंट जीमेल बनाते समय आपने उसमे नाम डाला होगा वही आपका नाम होगा । जब भी गूगल आपका नाम बताएगा आप देखेंगे कि वह उसी मोबाइल में आपका नाम बताता है जिस मोबाइल में अपने जीमेल लॉगिन किया होगा । यदि आपने अपने मोबाइल किसी और का जीमेल लगाया होगा तब गूगल से जब आप पूछते है कि गूगल मेरा नाम क्या है तब गूगल उस जीमेल में दिए गए नाम को आपको दिखाता है इसीतरह गूगल किसी का भी नाम जानलेता है इसी तरह जब कोई भी अपने मोबाइल से पूछता है कि google mera naam kya hai तब गूगल उसका नाम बता देता है। 


Google Mera Naam Kya hai यह कैसे जानलेता है 

जैसा कि हमने आपको अभी बताया है को गूगल का प्रयोग यदि आप करते है तो वह आपके बारे में काफी जानता है 

कभी कभी ऐसा होता है की जब आप गूगल से आप अपना नाम पूछते है तब वह आपका नाम नही बता पाता  ऐसा तब होता है जब उस मोबाइल में गूगल Assistace इंसटाल नही होता है गूगल आपका नाम तभी बता पाता है जब आपके मोबाइल में आपका जीमेल लॉगिन होने के साथ उसमे गूगल अस्सिटेंस चालू होता है ।

जिसके बाद जब आप बोलते है ok गूगल मेरा नाम क्या है तब गूगल Assistace आपका नाम जो भी अपने अपना gamail बनाते समय डाला था उसे बताता है ।

साथ ही आप कितने वर्ष के हुए है ये भी बता देता है यदि आप ok Google मैं कितने वर्ष का हूं पूछते है तब गूगल आपको बता देता है कि आप कितने वर्ष के है ।

Google मेरा नाम क्या है बताओ अपना नाम कैसे पूछे

जब भी आपको कुछ भी गूगल से कुछ भी पूछना हो तब आपको अपना इन्टरनेट डेटा को चालू करना है इसके बाद कुछ भी पूछना है लेकिन यहां पर ध्यान देने वाली बात यह है कि जब भी आप गूगल से कुछ भी पूछ रहे है तब आपको सबसे पहले बोलना है ok गूगल जैसे ही आप इतना बोलते है आपका गूगल असिस्टेंस अपने आप खुल जाता है खुलने के बाद जो भी पूछना है जल्दी से पूछे ।

यदि आपको अपना नाम पूछना है तब आपको बोलना है ok google , mera naam kya hai या फिर आप एक साथ ही यह बोले ok google mera naam kya hai जैसे ही आप इतना पूछते है गूगल नाम बताता है आपका ।

Google Assistance कहां होता है कैसे चालू करें

गूगल असिस्टेंस गूगल का ही एक मोबाइल एप्प है जो सिर्फ आपके एंड्राइड मोबाइल या उन सभी चीजो मे काम करता है जिनमे गूगल असिस्टेंस इंसटाल होता है ।

गूगल असिस्टेस आपके लिए आपका असिस्टेस बनकर काम करता है जो भी आप चाहे उससे पूछ सकते है या उससे करवा सकते है जिसके लिए वह बना है ।

गूगल असिस्टेस आपके लिए काफी काम करता है लेकिन इसका प्रयोग सभी नही करना जानते है यह एक ऐसे चीज है जो आपकी रोजाना की दिनचर्या को काफी आसान बना सकता है ।

यदि आपके मोबाइल में गूगल असिस्टेंस काम नही कर रहा है तब आपको सबसे पहले गूगल प्लेस्टोर जाकर गूगल असिस्टेंस को डाउनलोड करना यदि पहले से ही डाउनलोड है तो उसे अपडेट करले उसके बाद उसे एक बार ओपन करना है ।

ओपन करते है आपका असिस्टेंस चलने लगता है फिर आपको उस app से बाहर आना जिसके बाद अब हमेसा के लियर आपका अस्सिटेंस चालु हो जाता है ।

अब आपको जो भी गूगल से पूछना है आप उससे पूछ सकते है गूगल से पूछने के लिए आपका नेट खुला होना चाहिए ।

गूगल से पूछने के लिए आपको उस एप्लीकेशन पर फिर से नही जाना है चाहे मोबाइल लॉक हो यह खुला हो बस आपको बोलना है ok google mera naam kya hai और गूगल आपको आपका नाम बोलकर बता देता है अब तो समझ ही गये होंगे की गूगल मेरा नाम क्या है कैसे बता देता है ।

इशे भी पढ़ें









निष्कर्ष : 

आज की पोस्ट में आपने जाना कि गूगल मेरा नाम क्या है "google mera naam kya hai" कैसे बता देता है गूगल हमारे बारे में बहुत कुछ जनता है यहां तक कि वह हमारे बारे में हमसे बेहतर से जानता है क्योंकि गूगल पर हम हमेसा कुछ न कुछ खोजते रहते है वह हमारे तरीके को भी समझता है जिसके बाद वह अपने आपको अपडेट भी करता है गूगल का भी दिमाग होता है जिसे आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस कहते है जो इंसानों से सीखता है और अपने आपको बेहतर बनाता है गूगल असिस्टेंस इसी का एक छोटा सा भाग है जो हमारे लिए बहुत कुछ कर सकता है मुझे आशा है कि google mera naam kya hai यह पोस्ट आपको जरूर पसंद आई होगी हमारी वेबसाइट technicradar में आने के लिए आपका धन्यवाद ।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ