मेरा नाम बदल दीजिये

 मेरा नाम बदल दीजिये

मेरा नाम बदल दीजिये
मेरा नाम बदल दीजिये


मेरा नाम बदल दीजिये जब भी आप गूगल से अपना नाम पूछते है कि मेरा नाम क्या है तब गूगल आपका नाम बता देता है लेकिन कभी कभी ऐसा होता है कि लोग अपना नाम बदलना भी चाहते है तब ऐसे में लोग गूगल से ही कहते है मेरा नाम बदल दीजिये लेकिन यह इतना आसान भी नही है लेकिन आज इस पोस्ट यदि पूरा पढ़ते है तब आप असांनी से नाम बदल सकते है गूगल असिस्टेंस की मदत से यदि आप अपना नाम बदलना है तब आपको गूगल असिस्टेंस का प्रयोग करके अपना नाम बदल सकते है ।

लेकिन एक बात और आपको समझना है कि आपका नाम सिर्फ गूगल असिस्टेंस में जब आप अपना नाम पूछते है तब वही पर वह नाम बताएगा जब गूगल से आप अपना नाम पूछते है चलिये जानते है गूगल में अपना नाम कैसे बदल सकते है ।


मेरा नाम बदलना है 

 यदि आप अपना नाम बदलना चाहते है तब इसके लिए आपके पास एक एंड्राइड मोबाइल होना चाहिए और उसमें गूगल असिस्टेंस इंसटाल है तब असांनी से आप अपना नाम बदल सकते है यदि आपके मोबाइल में गूगल असिस्टेंस नही है तो गूगल असिस्टेंस को इंसटाल करले इसके बाद चलिये आपका नाम बदलते है ।



सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में इंटरनेट खोलना है और बोलना है ok गूगल मेरा नाम बदलना है यह बोलते है तब गूगल आपसे पूछेगा मैं आपको क्या कहकर बुलाऊँ तुरंत ही आपको वहां पर उस नाम को बोलना है आप जिस नाम को अब सेट करने चाहते है ।

जब आप उस नाम को बोलते है तब गूगल आपके बोले गये नाम को बताता है और साथ ही यह भी पूछता है कि क्या यह सही है । यदि आपके बोले गये नाम को सही से बताता है तब आपको वहां पर हाँ का एक विकल्प दिखाई देगा उस पर आपको टच करना है जिसके बाद आपका नाम बदल जायेगा अब तो आप समझ ही गये होंगे की मेरा नाम कैसे बदलना है ।

गूगल नाम कैसे बदलता है जब भी आप बोलते है नाम बदलना है 

जब भी आप नाम गूगल से कुछ भी पूछते है वह आपको सारी जानकारी दे देता है लेकिन इसके अलावा गूगल ने सभी के लिए गूगल असिस्टेंस भी बनाया है जो आपके दिए गए बताये गये काम के अनुसार काम करता है जिस तरह कोई असिस्टेंस लोग रखते है अपने काम के लिए ।

गूगल असिस्टेंस में जब आप ok Google बोलते है तो गूगल असिस्टेंस तैयार हो जाता है आपके किसी भी सवाल का जवाब देने के लिए जो वह दे सकता है ।

गूगल असिस्टेंस आपके नाम बदलने के साथ ही बहुत सारे काम कर सकता है जिसे आप उसे करने के लिए कहते  है ।

इसके लिए आपको गूगल को सारे निर्देश देने पड़ते है यदि आप गूगल असिस्टेंस में आप सेट करते है की कल मुझे इस स्थान पर जाना है और इतने टाइम जाना है तब गूगल अस्सिटेंस आपको उतने बजे अपने आप बताएगा कि आपको यहां जाना है ।

मुझे आशा है कि मेरा नाम बदलना है के साथ ही आपको और भी जानकारी मिली होगी ।

गूगल में अपना नाम कैसे बदले जानने के लिए यह विडियो देखे 


इशे भी पढ़ें








निष्कर्ष :

आज की मेरा नाम बदलना है इस पोस्ट में आपने जाना कि गूगल पर आप अपना नाम कैसे बदल सकते है गूगल पर आप अपना नाम गूगल असिस्टेंस की मदत से बड़ी आसानी से बदल सकते है इसके साथ ही आप अपना नाम कुछ भी चाहे जितनी बार ऐसे ही बदल सकते है । आपका नाम सिर्फ जब आप गूगल से पूछते है वही बदलता है और वही आपका नाम बता पायेगा जो आप अपना नाम बदलते है मुझे आशा ही कि मेरा नाम बदलना है यह पोस्ट आपको पसंद आएगी हमारी वेबसाइट में आने के लिए आपका धन्यवाद ।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ