Instagram ke website me kya likhe पूरी जानकारी

Instagram ke website me kya likhe

Instagram वेबसाइट में क्या लिखे
Instagram वेबसाइट में क्या लिखे


आज हम बात करने वाले है इंस्टाग्राम वेबसाइट के बारे में यह भी एक सोशल मीडिया प्लेटफार्म होता है जहा पर लोग फेसबुक की तरह नए दोस्त मिलते है और भी बहुत सारे तरह की सुबिधाये मिलती है इस लिए instagram वेबसाइट में भी अपना एकाउंट बनाते है अक्सर लोग एकाउंट बनाते समय एक समस्या का सामना करना पड़ता है कि जब वहां पर आपके बारे में पूछा जाता है आपकी website और आपको समझ मे नही आता कि instagram वेबसाइट में क्या लिखे  ।

आज हम आपकी इसी समश्या का समाधान लेकर आये है की instagram website me kya likhe और साथ ही आपको आपको इंस्टाग्राम के बारे में कुछ और बाते जानने को मिलेगी इस पोस्ट में आप जानेंगे कि instagram पर वेबसाइट में क्या लिखे तो चलिए जानते है कि instagram वेबसाइट में क्या लिखा जाता है ।


इंस्टाग्राम वेबसाइट में क्या लिखे

जब भी आप कभी instagram में अपना एकाउंट बनाते है तो आपको इस समस्या का सामना करना पड़ता है जब आप अपना एकाउंट बनाते है सभी विकल्प भरने के बाद या बीच मे वेबसाइट डालने का विकल्प आता है website में क्या लिखे यदि आपके पास कोई वेबसाइट होती है तो आप अपने वेबसाइट का नाम अथवा वेबसाइट का लिंक वह डाल देते है और आपका काम हो जाता है लेकिन कई लोग ऐसे भी है जिनकी कोई वेबसाइट नही होती है तो उन लोगो को यह समश्या होती है कि instagram वेबसाइट में क्या लिखे instagram वेबसाइट में लिखने के लिए आपको ऐसे यूआरएल की जरूरत होती है जो आपके instagram के वेबसाइट के विकल्प में लिख सकते है ।

वैसे यो आप इस instagram के वेबसाइट के विकल्प को खाली भी छोड़ सकते है और अपना एकाउंट बना सकते है लेकिन यदि आपको वहां पर अपनी वेबसाइट डालना है तो आपको अपनी का लिंक अथवा यूआरएल डालना होता है वेबसाइट की जगह पर यदि आपकी कोई वेबसाइट नही है तो आपको अपना वेबसाइट बनांना पड़ेगा नीचे आपको वेबसाइट कैसे बनाया जाता है उसका लिंक मिलेगा उस पर जाकर फ्री में आप अपनी वेबसाइट बना सकते है ।


यदि आपको instagram में वेबसाइट में क्या डाले अब भी समझ मे नही आ रहा है तो आप अपने किसी भी सोशल मीडिया एकाउंट का यूआरएल भी डाल सकते है ।

Instagram वेबसाइट में अपने दूसरे सोशल मीडिया एकाउंट का लिंक अथवा यूआरएल डालने के कई फायदे है यदि आप instagram में वेबसाइट में किसी वेबसाइट का यूआरएल डालते है तो जब कोई व्यक्ति आपके instagram अकॉउंट में आपकी Id को ओपन करके देखता है तो उसे वह वेबसाइट अथवा जो लिंक अपने instgram वेबसाइट में क्या डाले वाले विकल्प में डाला है अपने वहां पर दिखाया जाता है जिससे यदि कोई उस लिंक पर टच करता है है तो वह डायरेक्ट आपके उस वेबसाइट अथवा किसी भी सोशल मीडिया एकाउंट में जा सकता है ।

 Instagram वेबसाइट में क्या लिखे जाते है


Instagram वेबसाइट के विकल्प में आप को हम कुछ ऐसे कुछ ऐसे वेबसाइट बता रहे है जिसे आप instagram वेबसाइट के विकल्प में आप डाल सकते है ।

सबसे पहले मैं आपको थोड़ी जानकारी के लिए बता दु की instagram में वेबसाइट को डालने का विकल्प क्यों आता है ।

वेबसाइट का विकल्प देने का मुख्य उद्देश्य आपके वेबसाइट अथवा किसी दूसरे यूआरएल को instagram से लिंक करना होता है ।

Instagram में वेबसाइट का विकल्प डिजिटल लोगो के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है ।

डिजिटल लोगो का मतलब होता है youtuber , blogger , कोई कंपनी , जब ऐसे लोग अपनी वेबसाइट को instagram में वेबसाइट में अपनी वेबसाइट को डालते है ।

तब उन्हें उस वेबसाइट के लिंक की मदत से अपनी वेबसाइट पर ट्रैफिक भेज पाते है जिससे उन्हें कमाई होती है ।

यदि आपके पास कोई वेबसाइट नही है तो instagram वेबसाइट में नीचे दिए गए अपने सोशल मीडिया यूआरएल का प्रयोग कर सकते है ।

1 . यदि आपके पास फेसबुक एकाउंट तो आप instagram वेबसाइट में अपने उस फेसबुक id का यूआरएल डाल सकते है ।

2 . Youtube चैनल का लिंक यदि आपके पास youtube चैनल है तो instagram वेबसाइट में अपने youtube चैनल का लिंक डाल सकते है इससे आपको कई फायदे भी होंगे ।

3 . पिंटरेस्ट का यूआरएल यह वेबसाइट और सोशल दोनो का काम करता है इस पर अपना एकाउंट बनाकर instagram me website me kya dale वेबसाइट के विकल्प में इसका लिंक डाल सकते है ।

अब तो आप instagram के वेबसाइट में क्या लिखे जान ही गये होंगे ।

इसे भी पढ़े : 










निष्कर्ष : 

आज की पोस्ट instagram ke website me kya likhe आपकी समझ मे आ गया होगा की instagram वेबसाइट में क्या डाले जाते है अगर आप instagram से अपना एक ऑडियंस बनांना चाहते है तब आपको अपने इंस्टाग्राम के वेबसाइट में आपको अपनी किसी न किसी वेबसाइट अथवा सोशल मीडिया एकाउंट का लिंक डालना चाहिए जिससे आपके ऑडियंस जल्दी बढ़ते है यदि अब भी आपकी कोई समस्या है instagram में वेबसाइट को लेकर तो आप हमें कमेंट कर सकते है जो भी समस्या हो आप उसमे लिख सकते है हम आपके सवालो के जवाब जरूर देंगे हमारी वेबसाइट
technicradar डॉट कॉम में आने के लिए आपका धन्यवाद ।






एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ