osmose technology kya hai | osmose टेक्नोलॉजी real or fake

Osmose technology क्या है 

यदि आप भी osmose technology से पैसे कमाने की सोच रहे है और यह जानना चाहते है osmose Technology क्या है क्या हम वाकई में osmose से पैसे कमा सकते है और ये भी जानना चाहते है कि osmse technology fake or real है तो आप बिलकुल सही जगह आये है आज हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे और osmose से पैसे कैसे कमाये जाते है सब कुछ आपको जानने को मिलेगा चलिये जानते है osmose technology क्या है 

🔍Table Of contents


Osmose टेक्नोलॉजी क्या है -  osmose technology in hindi

Osmose technology kya hai
Osmose technology kya hai


Osmose technology एक multilevel मार्केटिंग नेटवर्क मर्केटिंग पर आधारित कंपनी है जो लोगो को app और joining का पैसा देती है इसमे लोगो को एक नेटवर्क बनाकर कर काम करना होता है osmose technology 24 दिसम्बर 2019 को लोगो के बीच लांच किया गया जो कम समय मे ही लोगो के बीच काफी पॉपुलर हो गया और इसके मालिक का नाम subhangi viabhav pataskar है और company के निदेशक में प्रशांत रामचंद्र का नाम शामिल है ।

 osmose technology 2020 तक के अंतिम तक लोगो के बीच फेमस हो गई network मार्केटिंग पर काम करने की वजह से इस कंपनी की जोइनिग में काफी तेजी हुई इसमे जुड़ने के लिए आपको एक मोबाइल नंबर की जरूरत होती है जिसकी मदत से आपको उस कमपनी में जोइनिग कराया जाता है आपको जोइनिग करने के लिए किसी ऐसे व्यक्ति का सहारा लेना पड़ता है जो पहले से ही उस कंपनी से जुड़ा हो जब कोई व्यक्ति आपको जोड़ता है तब आप उसके टीम में काम करने लगते है आपको जोड़ने वाला व्यक्ति आपसे सीनियर होता है ।

Osmose technolgy pvt लिमिटेड company है यह multilevel मार्केटिंग की तकनीक पर आधारित है यानी इसमे आपको कई लेवल तक income होती है इसमे जब आप joining करते है तो आपको एक id दी जाती है जिसका प्रयोग आप अपने account में loging करने और लोगो को joining कराने के लिए प्रयोग कर सकते है ।

इसमे जुड़ने के लिए आपको 1200 रुपये से रजिस्ट्रेशन कराना होता था और आपको 1200 के coin के रूप में वह पैसे आपको company आपके osmose id में दे देती है जिसका प्रयोग आप इन्ही की वेबसाइट पर shopping करने के लिए प्रयोग कर सकते है ।

Comapny की शॉपिंग वेबसाइट पर शॉपिंग करने के लिए आप उस कॉइन का प्रयोग कर सकते है यदि आप चाहे हो तो अपने atm कार्ड का प्रयोग करके यहां से शॉपिंग कर सकते है लेकिन यदि आप osmose टेक्नोलॉजी से शॉपपिंग कर रहे है तो आप ऑनलाइन मौजूद और सभी company के वेबसाइट जैसे amazon, flipkart इन वेबसाइट पर जाकर उन प्रोडक्ट का price जरूर चेक करले क्योंकि जहां तक मैन रिसर्च किया है osmose की वेबसाइट पर आपको प्रोडक्ट की प्राइस ज्यादा होती है कोई भी प्रोडक्ट खरीदने से पहले और सभी वेबसाइट पर जरूर चेक करें ।

Osmose technology से कैसे जुड़े रजिस्ट्रेशन कैसे होता है 

Osmose technology pvt. Ltd company से जुड़ने के लिए आपको इस company के वेबसाइट पर जाकर मोबाइल नंबर की मदत से अपना रजिस्ट्रेशन कराना होता है जब आप इस इस वेबसाइट पर जाते है तो यहां पर आपसे आपका मोबाइल नंबर varify किया जाता है और इसके बाद आपका नाम एड्रेस सब कुछ डालना होता है और साथ ही आपको किसी ऐसे व्यक्ति की स्पोंसर्ड ईद डालनी होती है जो आपसे पहले उस कमपनी से जुड़ा है जब आप उस व्यक्ति की स्पोंसर्ड id डाल कर अपनी id आप बनाते है टैब आप उस ब्यक्ति की डाउन लाइन में जुड़ जाते है तो इसके बाद आपको ईद बन जाती है यह ईद आपको आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर company द्वारा भेजा जाता है आप इसी का इस्तेमाल करके वेबसाइट पर log in कर सकते है ।

जब आप वेबसाइट पर registration कर लेते है तो आपको अपनी id को activate करना होता है तभी आप पैसे कमा सकते है ।

आपकी id को वही व्यक्ति एक्टिवेट कर सकता है जो व्यक्ति उस company से पहले से जुड़ा हो और वह पैसे कमा रहा हो osmose technology से जुड़ने के लिए आपको 1200 रुपये देकर अपनी id को एक्टिवेट करना होता है  कोई व्यक्ति आपको जोड़ता है तब आप उसकी मदत से आप सारी जानकारी ले सकते है ।


Osmose technolgy से पैसे कैसे कमाये 

Osmose से  पैसे कमाने के लिए आपकी id एक्टिवेट होनी चाहिए तभी आप osmose से पैसे कमा सकते है osmose की पहली कमाई 20 रुपये रोजाना से सुरु होती है यदि आपकी id एक्टिवेट है तो company के अनुसार उस व्यक्ति को लाइफ टाइम के लिए 20 रुपए रोजाना के अनुसार उसे दिए जाएंगे ।

यदि आप osmose से अधिक पैसा कमाना चाहते है तो आपको लोगो को जोड़ना होता है इस कमपनी में जब आप अपने स्पोंसर्ड id का प्रयोग करके किसी व्यक्ति को अपने डाउन लाइन में जोड़ते है तो उस व्यक्ति के जुड़ने के बाद आपको 2 रुपये और अलग से दिए जाएंगे यानी आब आपको रोजाना 22 रुपये मिलने लगेंगे इस तरह आपको लोगो को जोड़ना है ।

जब किसी व्यक्ति को आप जोड़ते है तो वह आपके डायरेक्ट लाइन में होता है जिससे प्रतिव्यक्ति के 2 रुपये मिल रहे है जब वह व्यक्ति अपने नीचे किसी व्यक्ति को जोड़ता है तो आपको उसके भी पैसे मिलते है ।

इस तरह से आपको 7 level इनकम होती है जब आपसे जुड़ा कोई व्यक्ति अपने नीचे किसी को जोड़ता है तब उसे इनडाइरेक्ट joining कहते है आपको पहले लेवल से ही हजारों की इनकम हो सकती है यदि अपने पहले लेवल को कम्पलीट कर लिया है ।

Osmose task क्या होता है टास्क से पैसे कैसे मिलते है ।

कोई भी कंपनी पैसा आपको तभी देती है वह खुद पैसा कमाये इसलिए osmose technology कम्पनी ने टास्क को लाया जिससे कंपनी के साथ साथ लोगो को फायदा होने इस टास्क में आपको वीडियो , app download, youtube चैनल को subscribe करना, ऐसे ही टास्क देती थी जिसकी वजह से कंपनी को कमाई होती थी और इसी कमाई से लोगो को भी दिया जाता था ।

लेकिन यह टेस्ट सुरुआत से ही नही था osmose टेक्नोलॉजी में यह बाद में लाया गया और इसे सभी यूजर के लिए जरूरी कर दिया गया जो यूजर इन Task को नही करता था तो उसे उसका fix पैसा जो प्रतिदिन के हिसाब से 20 रुपये मिलते थे वह दूसरे दिन नही मिलता था यदि आपके नीचे वाले लोग जो आप से जुड़े है तो आपको उनसे होने वाली इनकम तो मिलती थी इस तरह task करके कमाई की जाती थी ।


क्या आपको osmose technology company से जुड़ना चाहिए

Osmose टेक्नोलॉजी एक multilevel company है यह अभी तो पैसे दे रही है लेकिन ऐसी कंपनियों का कोई भरोसा नही होता ये कब बन्द हो जाये इसलिए मेरी रे यही है कि आप बहुत सोच समझ कर इसमे पैसा लगाए अभी तक तो लोग पैसे कमा रहे है लेकिन इसकी कार्यप्रणाली में मुझे संदेह है  कि यह लंबे समय तक मार्किट में टिक पाएगी क्योंकि यह company अपने यूजर से ज्यादा खुद पर ध्यान देती है जैसा कि मैंने आपको पहले ही बताया कि यह जो सामना osmose technology website पर बेचती है वह आपको दूसरी जगह ऑनलाइन या फिर oflline में आधे से कम दाम में मिल जाते है ।

इसलिए मेरी माने तो यहां से कोई भी समान न खरीदे यह comapny 2019 में आई और इतनी तेजी से लोगो के बीच फैली को लाखों लोग कुछ ही दिन में इस कमपनी से जुड़ गए थे और कमाई भी कर रहे थे लेकिन यह कमपनी बीच बीच मे कुछ बदलाव हमेसा लाती रहती जिससे लोग परेसान भी रहते है । आपको इस तरह की चलिये अब बात कर लेते है कि osmose technology company fake or real है ।


osmose technology company fake or real है ।


osmose technology fake or real
osmose technology fake or real


Osmose technolgy comapny अपनी सुरुआति दिनों में काफी अच्छा काम कर रही थी लोगो ने इससे पैसा भी कमाया है और लोग इस पर भरोसा भी करने लगे थे लेकिन 2021 के मार्च महीने से ही इस कमपनी ने अपना प्लान चेंज कर दिया रुपए की जगह यहां डॉलर में कमाई करने का ऑप्शन लेकर आई यही से इस comapny की फ़्रॉड चालू हुआ लोगो को फिर से पैसे देकर जॉइन होने के लिए कहा गया इस पर लोगो का भरोसा भी था जिससे नए पुराने लोगो ने इसमे फिर से पैसा लगाया लोग काम तो कर रहे थे ऐसा कुछ 2 से 3 महीनो तक चला इस comapny ने लोगो से फिर से joinig कराया जिससे उसके पास काफी पैसा आ गया तब इसके बाद यह company अपनी सभी वेबसाइट app को बन्द कर दी तब से osmose technology company fake और फ़्रॉड करने वाली कमपनी के श्रेणी में आ गई osmose टेक्नोलॉजी comapny एक फ्रॉड और फेक कमपनी बन गई इस लिए ऐसी कमपनी से जुड़ने से पहले काफी सोच समझ ले आपके समय और पैसे को बरबाद कर के रख सकती है । अब तो आप समझ ही गये होंगे कि osmose technogy company fake or real है ।

यदि आपको कोई भी व्यक्ति osmose technolgy या किसी भी ऐसी company से जुड़ने के लिए कहता है तो आप बाहत रिसर्च के बाद ही उस कंपनी से जुड़े लेकिन एक बात मेरी माने तो आप ऐसे किसी कंपनी में न जुड़े क्योंकि आज तक जितनी भी कंपनी इस तरह से आई है वह 1 से 2 साल तक ही चल पाई है इसलिए आप अपने पैसे और समय का उचित अस्थान पर प्रयोग करें ।

Osmose technology company का बन्द क्यों हुआ इसके बन्द होने का क्या कारण है 

वैसे तो सुरु में मुझे भो लगा था कि यह कमपनी लोगो को पैसा दे रही है और इसके काम करने के तरीके भी सही लग रहे है लेकिन इसकी वास्तविकता तो ये है कि यह कमपनी बन्द होने के लिए ही आई थी इसके बन्द होने की वजह इसकी कार्यक्रम में बदलाव था comapny में सुरुआत में लोगो का भरोसा जीतने के लिए सही से काम किया उसके बाद जब उसके नेटवर्क में लाखों लोग आ गए जिससे उसके पास भारी मात्रा में पैसे आये यही पैसा इनकी लालच बन गया जो मुख्य कारण बना कॉमपनी के बंद होने का  जिसकी वजह से कॉमपनी के लोगो ने एक नया प्लान तैयार किया यह फिर से नए पुराने यूजर को नए प्लान के साथ पैसा लगाने के लिए बोले और जब लोगो ने पैसा लगाया तो कमपनी के पास पैसा आया अब यही पर इस कमपनी ने सोचा होगा कि यही सही वक्त है company को बंद करने का यदि आप अभी इनकी वेबसाइट को ओपन करके देखते है तो osmose compny ने अपनी वेबसाइट को बंद कर दिया है इस पर लोगो ने फ्रॉड करने का मकदम भी दर्ज किया है यदि आप इस वेबसाइट को गूगल में सर्च करना चाहते है तो आपको लिखना होगा osmose टेक्नोलॉजी और सबसे पहले वही वेबसाइट आपको दिखाई देगी जो इस तरह से है http:/osmosetech.com यदि आप इसे ओपन करते है आपको बंद  मिलता है ।

इसीलिए हमने आपको पहले ही बताया था कि company बन्द होने के लिए ही आई थी यह सब कॉमपनी की सोची समझी बिजनेस प्लान था आप ऐसे किसी भी कॉमपनी से न जुड़े ।

इशे भी पढ़े :

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए पैसे कमाने के तरीके 

मोबाइल से पैसे कैसे कमाए 

फेसबुक से पैसे कैसे कमाए 

ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए 

नेटवर्क मार्केटिंग क्या है 

मनुष्य की आँखे कितनी मेगापिक्सेल की होती है 

pubg गेम से पैसे कैसे कमाए 

मोज अप्प से पैसे कैसे कमाए 

youtube से पैसे कैसे कमाए 

अपनी वेबसाइट कैसे बनाये फ्री में 

वेबसाइट क्या होता है 

सर्वर क्या होता सर्वर डाउन क्यों होता है 


निष्कर्ष :

आज का पोस्ट osmose technology company क्या है हमने आपको इसके बारे में पूरी जानकारी दिया साथ ही आपको यह भी बताया कि osmose technology company fake or real है यदि osmose technolgy क्या है  इससे संबंधित आपके कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते है हम आपके सवालो के जवाब जल्द ही देंगे आप इस समय यह जानकारी technicradar वेबसाइट के माध्यम से ले रहे है यदि आपके technology पैसे कमाने से संबंधित और जानकारी चाहिये तो आपको यह मिल जाएगी technicradar में आने के लिए आपका धन्यवाद ।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ