Moj App से पैसे कैसे कमाये 2021

Moj app se paise kaise kamaye 2021 



Moj app se paise kaise kamaye
Moj app se paise kaise kamaye

पैसे सबकी पहली जरूरत होती है इसके बिना हमारा कोई काम नही होता इसीलिए आज हम आपके लिए लाए है मोज़ app से पैसे कैसे कमाए जाते है यदि आप भी शार्ट वीडियो बनाते है तो आपके लिए यह app सही है आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े जिससे आपको जानकारी हो जाएगी कि moj app se paise kaise kamaye moj अप्प का नाम तो आपने सुना ही होगा tiktok के बाद तो short वीडियो बनाने वाले app की भरमार हो गई है इस तरह के बहुत सारे app है जो आपको शार्ट वीडियो के जरियो आपको पैसा कमा कर देते है ।

कुछ समय पहले हमारे देश मे चीनी app tiktok , vigo , hello , app को भारत मे बन्द होने के कारण कई लोगो का कमाई का जरिया बन्द हो गया था tiktok की लोकप्रियता तो आप जानते ही है उसी के कारण indian developer ने लोगो की इस समस्या का समाधान निकाला जिसका नाम moj aap है ।

आज के समय मे tikotok की तरह बहुत सारे indian  मोबाइल app है जिसे आप play store से डाउनलोड कर के पैसा कमा सकते है लेकिन आज हम मोज़ app से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में जानते है थोड़ी बहुत जानकारी मोज़ app company के बारे में भी आपको बताएंगे तो चलिए जानते है मोज़ app से पैसे कैसे कमाये जाते है ।

🔍Table Of contents


Moj app se पैसे कैसे कमाए


Moj aap से पैसे कमाने के बहुत सारे रास्ते है जिसकी मदत से आप moj app से पैसा कमा सकते है ।

1 . मोज़ short video uplaod करके मोज़ से पैसे कामये 

2. दुसरो के मोज़ accouny पर फॉलोवर बढ़ाकर पैसे कमाये

3. मोज़ पर अफ्फिलिते मार्केटिंग करके पैसे कामये 

4. स्पोंसर्ड वीडियो करके मोज़ से पैसे कमाए 

5. अपने मोज़ एकाउंट के जरिये अपने फॉलोवर को subscriber में कन्वर्ट करके यूटबे से पैसे कमाए

6. Colabration के जरिये मोज़ app से पैसे कमाए

आप इन सभी तरिको का प्रयोग करके आसानी से moj से पैसे कमा सकते है चलिए इन सभी तरिको का प्रयोग से पैसे कैसे कमा सकते है मोज़ app से पैसे कैसे कमाया जाता है गहराई से समझते है ।

मैं आज आपको जो तारिका बताने जा रहा हूं आपको यह जानकारी और कही नही मिलेगी इसलिए इस पोस्ट को पूरा पढ़े 

1 .Moj पर short video अपलोड करके मोज़ से पैसे कैसे कमाये

Moj par short video upload karke paise kaise kamaye
Moj par short video upalaod karke moj se paise kaise kamaye


मोज़ पर आपको वीडियो अपलोड करने के आपको कोई पैसा नही मिलता बल्कि जब आपके ज्यादा फॉलोवर हो जाते है तब उन फॉलोवर के माध्यम से आप कई तरह से पैसे कमा सकते है ।

मोज़ पर वीडियो इसलिए अपलोड करना होता है कि जब तक आप वीडियो अपलोड नही करते तब तक आपके फैन फॉलोवर नही बढ़ते आपको लोगो का ध्यान खींचने के लिए ये सब सब करना होता है ।

इन फॉलोवर की मदत से ही आप पैसे कमा सकते है यदि मोज़ से आपको पैसे कमाना है तो आपका सारा ध्यान अपने फॉलोवर बढ़ाने की तरफ होना चाहिए ।

मोज़ app से पैसे कामना है तो सबसे पहले आपको अपना एक ऑडियंस तैयार करना होगा जो लोग आपको और आपकी बातों को पसंद करें तब इसके बाद आप moj अप्प से पैसा कमा सकते है ।


2.दुसरो के Account पर फॉलोवर बढ़ाकर मोज़ app से पैसे कमाए

यदि आपको इस तरीके से मोज़ app से पैसा कामना है तब इसके लिए आपके पास follower होने चाहिए इसमे आप नए मोज़ यूजर के Account में फॉलोवर बढ़ा कर आप पैसे कमा सकते है ।

यदि आपके फैन आपको पसंद करते है तब वह आपकी बात भी मानेंगे जब कोई नया मोज़ एकाउंट यूजर या कोई company या कोई व्यक्ति आपके एकाउंट को देखता है और उसे लगता है कि आप उसके एकाउंट में फॉलोवर बढ़ाने में आप उसकी मदत कर सकते है तब वह व्यक्ति आपसे कांटेक्ट करता है और आपसे कहता है कि आप हमारे एकाउंट में अपने follower को जुड़ने के लिए कहते है तब हम आपको पैसा देंगे ।

यह पैसा आपको अपने मन मुताबिक मिल सकता है इस तरह यदि आपको महीने में  दो या तीन लोग भी मिल जाते है तो आप लाखो रुपये उनसे कम सकते है ।

मैंने बहुत से शार्ट वीडियो बनाने वालों से पता किया है कि आप पैसे कैसे कमाते है तब उन्होंने इस तरिको को मुझे बताया और मैं आपके साथ उन सभी जानकारी को इस पोस्ट में बता रहा हूं अब तो आप समझ ही गये होंगे कि moj app से पैसे कैसे कमाये जाते है ।

3.मोज़ पर एफिलिएट मार्केटिंग करके मोज़ से पैसे कैसे कमाये


मोज़ से अफ्फिलिते मार्केटिंग करके मोज़ से पैसे कैसे कमाये ये जानने से पहले आपकप ये समझना होगा कि अफ्फिलिते मार्केटिंग क्या है अफ्फिलिते मार्केटिंग पैसे कमाने का एक अच्छा साधन है इस काम मे हमे किसी प्रोडक्ट की जानकारी या लिंक को शेयर करना होता है जिस प्रोडक्ट को आप लोगो से खरिदने के लिए कहते है 

जब कोई ब्यक्ति आपके दिए गए लिंक या प्रोमोकोड को डालकर वह प्रॉडक्ट को खरीदता है तब आपको उस प्रोडक्ट के बिक जाने पर कमीशन मिलता है ।

अफ्फिलिते मार्केटिंग करने के लिए आप flipkart amazon, और बहुत सारी कंपनियों से आप संपर्क कर सकते है और उनके अफ्फिलिते प्रोग्राम से जुड़ कर अफ्फिलिते मार्केटिंग से पैसा कमा सकते है ।

यदि आप ये सोच रहे है कि मोज़ app से पैसे कैसे कमाये Affiliate मार्केटिंग के जरिये तो बिल्कुल ही आसान है ।

इसमे आपको अपने फॉलोवर को अपने वीडियो में यह बताना है कि मैं इस प्रोडक्ट का प्रयोग करता हूं यदि आप भी इसे खरिदने चाहते है तब आप इस वेबसाइट से खरड़ सकते है या फिर आपको उनको डायरेक्ट अपने Affiliate का लिंक दे दीजिए इस तरह जब कोई भी व्यक्ति आपके द्वारा दिये गए जानकारी से कोई प्रोडक्ट खरीदता है तब आपको वहां से कमीशन मिलता है ।


4.Sponserd वीडियो करके मोज़ aap से पैसे कैसे कमाए


यह भी एक बहुत ही बढ़िया तरीका है मोज़ से पैसे कमाने का इसके साथ यह बहुत ही आसान तरीका है मोज़ से पैसे कमाने का बस आपको यह ध्यान देना है कि जितने ज्यादा आपके फॉलोवर होंगे उतना ही ज्यादा पैसे कमाने के चांस होते है sponserd वीडियो का मतलब होता है कि आप जब किसी प्रोडक्ट का प्रचार अपने वीडियो के माध्यम से करते है उस पतोडक्ट के बारे में अपने फॉलोवर को बताते है तब वह कम्पनी जिसका आप प्रचार करते है तब वह कम्पनी आपको पैसा देती है इस तरह आप आसानी से पैसा कमा सकते है ।

Sponserd वीडियो अथवा प्रचार अक्सर नए मोबाइल एप्लीकेशन वाली कम्पनिया ही आपको कांटेक्ट करते है और भी बहुत सारे कम्पनिया है जो आपसे स्पोंसर्ड वीडियो करने के लिए कहती है जिससे आप मोज़ app से पैसा कमा सकते है ।
 

5.Colaboration से मोज़ से पैसे कैसे कमाए

इस तरह पैसे कमाने के लिए आपको अपने से कम फॉलोवर वालो के साथ वीडियो बनाना होता है क्योंकि आपको लोग पहले से जानते है आपकी वैल्यू होती है इसलिए जब आप उन लोगो के साथ वीडियो बनाते है तब लोग उन्हें भी पसंद करने लगते है जिसकी वजह से उनकी भी वीडियो को लोग देखते है और इस काम के आप उनसे पैसा ले सकते है ।

ऐसे काम आपको रोज मिलते रहते है इस तरीके से भी आप ढेर सारा पैसा कमा सकते है ।

Moj कांटेस्ट को को जॉइन करके मोज़ से पैसे कमाए

मोज़ कांटेस्ट एक कांटेस्ट होता है जहाँ सभी मोज़ यूजर चाहे तो इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा ले सकते है ये कांटेस्ट मोज़ कंपनी करती है इस कांटेस्ट में कम्पनी आपको कोई वीडियो बनाने के लिए कहती है जिसका भी वीडियो सबसे अच्छा होगा उसे मोज़ company की तरफ से उपहार दिया जाता है ये उपहार आपको किसी प्रोडक्ट के रूप में दिया जाता है जैसे iphone , laptop यह उपहार कुछ भी हो सकता है ।

इस कॉटेस्ट मे हिस्सा लेने के लिए आपको मोज़ पर नियमित रूप से काम करना होता है इसमे आपके रोज कम से कम 5 वीडियो अपलोड करना होता है जिसकी वजह से आपके फॉलोवर भी ज्यादा तेजी से बढ़ते है ।

इस तरह आप मोज़ कांटेस्ट में हिस्सा लेकर मोज़ से पैसे कमा सकते है ।

Moj follower को फेसबुक पेज पर भेज कर पैसे कमाए

इस तरह का काम आपको दो तरिको से पैसा कमाने का मौका देता है और यह एकदम नया तरीका है क्योंकि हम पहले फेसबुक पेज से पैसा नही कमा पाते थे लेकिन अब facebook page पर यदि आप वीडियो उपलोड करते है तो फेसबुक कमपनी आपके वीडियो पर प्रचार चलाती है और इस प्रचार के आपको पैसा मिलता है ।

अब आप सोच रहे होंगे कि मोज़ और फेसबुक का क्या संबंध है सम्बन्ध तो कुछ नही है लेकिन आप अपने जितने भी मोज़ के फॉलोवर है आप उनसे यह कह सकते है कि मैंने फेसबुक पेज बनाया है आप उसे जाकर follow करें मैं ऐसी ही वीडियो वह पर भी अपलोड करता हूं ।

जिसकी वजह से आपके फेसबुक पेज पर लोग आते है और वीडियो देखते है और साथ ही आपके वीडियो पर प्रचार भी आता है जिसकी वजह से आप आसानी से मोज़ से भी ज्यादा पैसे कमा सकते है इस काम को यदि आप करते है तो आपको दो फायदे होते है एक तो आपके पास हमेसा के लिए फेसबुक पेज पर फॉलोवर आ जाते है साथ ही अपनी वीडियो से आप ज्यादा पैसा भी कमा पाते है । 

मोज़ app किस देश का company है 

Tikotok के बन्द होने के कारण लोग मोज़ app का प्रयोग करने  जीस तरह लोग tiktok का प्रयोग  कर रहे थे ठीक उसी तरह मोज़ का भी कर रहे इसकी भी लोकप्रियता कम नहीं है .

 मोज़ app एक इंडियन app है जिसे sharechat app की company ने बनाया है शेयर चैट ने इस app को लोगो को अपना टैलेंट दुनिया के सामने लाने के लिए बनाया है ।

Moj app डाउनलोड करने के लिए डाउनलोड पर क्लिक करें               Download


Moj app पैसे कैसे कमाता है 


अभी तक तो हमने हमारे पैसे कमाने के बारे बात किया कि हम कैसे मोज़ app से पैसे कमा सकते है अब बात करते है कि मोज़ app कैसे पैसे कमाता है ।

मोज़ आप के पैसे कमाने का जरिया Advertisement से होता है मतलब वह भी प्रचार से पैसे कमाता है अपने देखा होगा कि कभी कभी वीडियो के बीच मे हमे या फिर आप को चलाते समय हमें प्रकार दिखाई देता है ।

जब मोज़ किसी का प्रचार moj app पर करता है तब उनका पैसा लेता है इस तरह मोज़ भी पैसा कमाता है ।

मोज app से पैसे कैसे कमाए विडियो को देखें
 

यह भी पढ़े ;











निष्कर्ष . 

आज की पोस्ट हमने जाना कि moj aap से पैसे कैसे  कमाये और आगे भी इसी तरह आप मोज़ अप्प से पैसे कमा सकते है यदि मोज़ app से पैसे कमाने के सबसे आसान तरीके के बारे में बात करें तो वो स्पोंसर्ड वीडियो और दूसरों के फॉलोवर बढ़ाकर मोज़ से आप जल्दी और आसानी से पैसा कमा सकते है मोज़ से पैसे कमाने का में जरिया आपका फॉलोवर है ।

इसलिए हमेसा अच्छा वीडियो डाले और नियमित रूप से 5 वीडियो डाले जिससे आपके पास जल्दी से फॉलोवर बढ़ जाते है और जल्द ही आप पैसा कमा सकते है अब तक तो आप समझ ही गये होंगे कि moj app se paise kaise kamaye जाते है ।

यदि मोज़ आप से पैसे कैसे कमाये इससे संबंधित आपके कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते है हम आपकी मदत जरूर करेंगे हमारी वेबसाइट technic radar में आने के लिए आपका धन्यवाद ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ