Mp4moviez Full Movie Download in Dual Audio 720p Website 2021

 Mp4moviez 2021


Mp4movies
mp4moviez



अगर आप भी mp4moviez Bollywood , Hollywood , trollywood movies को देखते है वो ऑनलाइन फ्री में डाउनलोड करके तो आज हम इन जैसी वेबसाइट से जुड़ी आपको ऐसी बाते बताने जा रहे है जिसे आप नही जानते होंगे इसलिए हमने सोचा कि आपको जानकारी दिया जाय आज हम आपको mp4moviez ऑनलाइन मूवी डाउनलोड वेबसाइट के बारे में जानकारी देने वाले है 

बहुत सारे जॉइसे लोग है जो ऑनलाइन मनोरंजन के लिए इस तरह की वेबसाइट का सहारा लेते है और कही से भी मूवीज को internet से फ्री में डाउनलोड कर लेते है और देखते है  ।


इसी लिए आज मैं उन सब लोगो के इस तरह की वेबसाइट के बारे में बताना चाहता हूं और उन्हें आगाह करना चाहता हूं जो लोग इस तरह से ऑनलाइन free movie डाउनलोड करते है ।

सभी फ्री movies डाउनलोड की वेबसाइट एक जैसी ही होती है अक्सर यह हमारे लिए नुकसान दायक ही होती है हम movies download के चक्कर मे mp4moviez जैसी वेबसाइट पर जाकर हॉलीवुड bollywood मूवी डाउनलोड कर लेते है ।

इसलिए लोगो को पता होना चाहिए कि mp4moies , Filmy4wap movie डाउनलोड वेबसाइट से फ्री के चक्कर मे मूवी डाउनलोड क्यों नही करना चाहिए ।

Fimpy4wap और mp4movies जैसी जितनी भी फ्री मूवी downlaoding website होती है यह सभी piracy की कॉटेगोरी में आती है यानी यह सभी वेबसाइट मूवी को चुरा कर अपनी वेबसाइट के माध्यम से लोगो को फ्री में देते है ।

इस तरह के काम करना एक अपराध है इससे हमारे सरकार और जितने भी लोग एक्टर directer , प्रोड्यूसर होते है इनको भारी नुकसान का सामना करना पड़ता है ।

यह लोग मूवी बनाने के लिए काफी मेहनत और पैसा खर्च करते है इस लिए यह हमारी भी जिम्मेदारी होती है कि mp4movies जैसी वेबसाइट से दूर रहे यदि आप इस सभी वेबसाइट से दूर रहते है तो आपको भी इससे फायदा होता है ।

अक्सर इस तरह की वेबसाइट हमारे लिए सुरक्षित नही होती है यह हमारे मोबाइल या कंप्यूटर को नुकसान भी पहुचाते है चलिए जानते है कि इस तरह की वेबसाइट आपको कैसे नुकसान पहुचा सकती है ।

🔍Table of contents







Mp4moviez 


Mp4moviez और filmy4wap दोनो ही वेबसाइट पायरेसी की कॉटेगोरी में आते है ये वेबसाइट सभी मूवी को गलत तरिके से अपनी वेबसाइट में डालकर लोगो को फ्री में देते है जिनसे यह कमाई भी करते है सायद यही वजह भी है यह इस तरह के गलत काम को करते है इस तरह से कई बार mp4moviez वेबसाइट पर मूवी नई को रिलीस होने से पहले यह अपनी वेबसाइट पर लीक कर देते है जिससे प्रोड्यूसर को बहुत नुकसान उठाना पड़ता है ।

दुनिया के लगभग सभी लोग entainment के शौकीन होते है क्योंकि उन्हें movie और सीरियल देखना उन्हें पसंद होता है mp4movies जैसी वेबसाइट फ्री में मूवी उपलब्ध करती है ।

इस तरह की वेबसाइट कभी भी स्थिर नही रहती यह अपने डोमेन और पेज को हमेसा बदलती रहती है जिस तरह कोई चोर चोरी करने के बाद एक जगह नही रहती इन्हें भी अपने वेबसाइट को हमेसा बचा के रखना पड़ता है 

यह आपको फ्री में देती है लेकिन आपको उसमे क्वालिटी नही मिलती यदि आप भी पहले इस तरह की वेबसाइट पर जाकर मूवी download किये है तो आपको पता ही होगा कि mp4movies जैसी वेबसाइट पर आपको 400 mb डाउनलोड तक के डेटा में ही पूरा मूवी आपको प्रोवाइड करते है ।

mp4movies की तरह जितनी भी piracy करनी वाली वेबसाइट होती है अपने वेबसाइट में सभी तरह की movie को फ्री में डाउनलोड करने देते है इस तरह की वेबसाइट में आपको hindi dubbed , hollywood hindi dubbed ,bollywood movie, serial , suth indian, punjabi , bhojpuri, और भी बहुत सारी तरह की मूवी को लोग यहाँ से फ्री में डाउनलोड करते है । 

लोग इस तरह की वेबसाइट पर भी आते है क्योंकि उन्हें movie सीरियल देखना पसंद होता है लोगो को पता भी नही चल पाता कि वह किसी गलत जगह आकर मूवी को डाउनलोड कर रहे है इसी लिए आज मैं आपको इस पोस्ट के माध्यम से पायरेसी करने वाली mp4movies वेबसाइट के बारे में बता रहा हूं ।


इस तरह की वेबसाइट illegal website की कॉटेगोरी में आते है हमारे इंडिया और भी सभी देशों में इस तरह की वेबसाइट पर प्रीतिबन्ध होता है और यही वजह है कि mp4movies , filmy4wap movie डाउनलोड जैसे वेबसाइट हमेसा डाउन रहती है साथ ही अपना डोमेन अथवा वेबसाइट के नाम को बदलती रहती है ।

इसलिए आपको इस तरह की वेबसाइट से दूर रहना चाहिए यदि आप मूवी को देखना और डाउनलोड ही करना चाहते है तो legal और सुरक्षित तरीके से ही मूवी देखना और डाउनलोड करना चाहिए 


Mp4movies full movie download website की वास्तविकता

Mp4movies एक illegal website होने के कारण भी यह बहुत ही ज्यादा लोगो के द्वारा प्रयोग किया जा रहा है क्योंकि mp4movies website में लोग अपने मोबाइल या कम्प्यूटर का प्रयोग करके आसानी से कोई भी movie download कर लेते है जब भी इस वेबसाइट पर कोई मूवी डाउनलोड करते है तो आप उस मूवी के पोस्टर के साथ मूवी से रिलेटेड थोड़ी बहुत जानकारी दी जाती है साथ मूवी की साइज के बारे में भी आपको पता चल जाता है ।

Mp4movies full movie download वेबसाइट लोगो के बीच हिदी, इंग्लिश, साउथ ,पंजाबी के साथ साथ किसी भी मूवी की dubbed movie downloading वेबसाइट बन गई है all movie download यह आपको सभी तरह की मूवी फ्री में डाउनलोड करने को देते है mp4movies website लोगो की पसंदीदा movies download website बन गई है क्योंकि की इस वेबसाइट पर आए दिन कई तरह की फिल्में लीक होती रहती है और लोग यहां से फ्री में movies को डाउनलोड कर पाते है इसीलिए इस तरह की वेबसाइट को free movie download वेबसाइट भी कहा जाता है ।

क्या mp4movies की free movie डाउनलोड वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करना चाहिए


Technic radar किसी भी piracy करने वाली फ्री movie downloading website का समर्थन नही करता है आप भी इस तरह की वेबसाइट का समर्थन न करें जिससे हमारी इस तरह की जितनी भी मूवी होती है वह कॉपीराईट की movie होती है ।

इस तरह की वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करने के नुकसान 

जब भी आप ऑनलाइन किसी भी movie को डाउनलोड करना चाहते है तो आप mp4movies, mp4moviez जैसी वेबसाइट पर आकर download करते है लेकिन आपको इनके pupup एड्स से जरूर परेसान होते है यह आपने मोबाइल में आपकी permision के बिना ही कोई अप्प को इंस्टाल कर देते है और साथ आपके मोबाइल की वेबसाइट की किसी भी वेबसाइट पर भेज देते है जो आपके लिए सुरक्षित नही है इसलिए आपको इस तरह से free movie download के चक्कर मे अपनी पर्सनल फ़ाइल को खतरे में नही डालना चाहिए यदि आप मूवी देखना ही चाहते है तो किसी लीगल website से देखें ।


Legal movie downloading website अथवा app 


Legal movie downloading website अथवा app


हमने आपको इन वेबसाइट से दूर रहने को कह दिया साथ ही हमारी वेबसाइट की यह भी जिम्मेदारी बनती है कि लीगल तरीके से आप अपने मनपसंद movie कहा से देख सकते ।

लीगल तरीके से मूवी देखने के कई फायदे होते है जैसे मूवी की क्वालिटी अच्छी होती है और आपका मोबाइल और आपका डेटा भी सुरक्षित रहता है साथ ही उन सभी लोगो का भी फायदा होता है जो मूवी बनाते है अब सहलिये जानते है कुछ एप्प्स और वेबसाइट जहा से आप movie देख सकते है ।

  1. Amzon prime website                                                                                                              
  2. Sonylive                                                                                                                                               
  3. Netflix                                                                                                                                                       
  4. Zee5                                                                                                                                                    
  5. Mx player                                                                                                                                           
  6. Youtube                                                                                                                                               
  7. Voot                                                                                                                                    
  8. Alt balaji                                                                                                                                            
  9. Hotstar                                                                                                                                                 
  10. Jio tv                                                                                                                                                            
  11. Airtel Xstreme                                                                                                                                                    
  12. Hungama 

आप इन सभी मोबाइल aap या वेबसाइट का इस्तेमाल करके लीगल तरीके से फ्री में मूवी देख सकते है देखने के लिए आप इन सभी aap को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके नाइ पुरानी मूवी देख सकते है ।

Latest movie download in hindi 


यदि आप latest movie download in hindi या हिंदी dubbed tamil movie in हिंदी dubbed में चाहते है तो आपको internet पर आपको मिल जाएगी लेकिन यदि आप अपने मोबाइल या कम्प्यूटर में movie डाउनलोड करना या देखना चाहते है तो हमने ऊपर कुछ लीगल वेबसाइट अथवा अप्प दिए है आप वह से कोई भी मूवी देख सकते है ।

mp4moviez movie डाउनलोड वेबसाइट की तरह पायरेसी करने वाली वेबसाइट की लिस्ट 

Mp4movies पॉपुलर मूवी downloading वेबसाइट है जो illigal तरीके से लोगो को फ्री मूवी देती है इसी की तरह और भी कुछ वेबसाइट है जहाँ इस तरह की वेबसाइट फ्री मूवी डाउनलोड करते है लोग।

1. Mp4movies

2. 9xmovies

3. Bolly4u

4. Worldfree4u

5. Movie verse

6. 9xmovies

7. Tamilrockers

8. Movirulz

9. Moviecounter

10. Filmyzilla

11. Khatrimaza

12. Mp4moviez

13. Telguwap

14. Gomovies

15. 123movies

16. Madras rockers

ये उन सभी वेबसाइट की लिस्ट है जो पायरेसी करती है यानी illegal तरिको से फ्री में मूवी डाउनलोड करने देती है technicradar.com ऐसी किसी भी वेबसाइट का समर्थन नही करती है इस वेबसाइट का उद्देस्य बस लोगो को जानकारी देना है कि वह इन वेबसाइट से दूर रहे ।

Mp4moviez पर movie डाउनलोड कैसे होता है  

Mp4 moviez पर आपको सभी प्रकार की मूवी डाउनलोड करते को मिलता है यहां पर आपको new मूवी के relese होते ही तुरंत वह मूवी डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होती है mp4movies movie download करने के लिए इस वेबसाइट में जाना होता है वहां जो मूवी download करना होता है उसी ओपन करके उस मूवी को mp4 , 3gp,720p,hd ,480p, में movie डाउनलोड करते है लोग मैं आपको फिर से बता दूं कि यह सभी movie pirated मूवी होती है जिन्हें बिना permission के लोगो को गलत तरीके से मूवी डाउनलोड करने3 के लिए देते है आप इस तरह की वेबसाइट से न देख कर आप अपने सिनेमा हॉल में देखे जिससे मूवी बनाने वालों को नुकसान का सामना न कारण पड़े ।

पायरेसी क्या होता है 

जब किसी व्यक्ति या कमपनी के पर्सनल registerd चेजो जिस पर सिर्फ उस कंपनी या निर्माता का अधिकार होता है यदि कोई भी इस प्रोडक्ट को बिना अनुमति के किसी भी तरह से डिस्क्लोज़ कर दिया जाय तो इसे ही पायरेसी करते है पायरेसी करना एक जुर्म है ।

सरकारी नियम के अनुसार जो भी पायरेसी करता है उसे सजा होती है जिसके लिए उसे भारी जुर्माना भी भरना पड़ता है ।

भारत सरकार और कई देशों की सरकार पायरेसी को रोकने के लिए कई मुहिम चला रही है जिससे पायरेसी को रोक जा सके ।

सिनेमग्राफ act के 2019 अनुसार जो भी व्यक्ति बिना परमिट के किसी भी मूवी की रिकॉर्डिंग करता है या उसकी coppy करता है तब उसे पर उस फिल्म निर्माता द्वारा 10 लाख रुपये तक जुर्माना और जेल हो सकता है 

New movie leaked in mp4movies.com

आये दिन mp4movies,fimmyzilla , जैसी पायरेसी करने वाली वेबसाइट पर नई और पुरानी मूवी लीक होती रहती है इन वेबसाइट पर अक्सर हॉलीवुड बॉलीवुड , webseries , new shoes को अपने वेबसाइट पर leake करते रहते है mp4moviez movie डाउनलोड इन सभी वेबसाइट में से एक है ।

निष्कर्ष :

इस पोस्ट को बनाने का उद्देश्य सिर्फ लोगो को सही जानकारी देना है हम mp4movies , filmy4wap movie downloading जैसी किसी भी वेबसाइट का समर्थ नही करते बस हम लोगो को पायरेसी करने वाली वेबसाइट की जानकारी देना है copyright एक्ट नियम 1957 के अनुसार पायरेसी एक गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है मैं लोगो को आगाह करना चाहता हूं कि किसी भी प्रकार्र से पायरेसी न करें यदि आज की हमारी पोस्ट आपको पसंद आई तो अपने दोस्तो के साथ इस पोस्ट को शेयर करें जिससे उन्हें भी यह जानकारी हो सके यदि इस पोस्ट से संबंधित आपके कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते है हम आपके सवालो के जवाबजरूर देंगे technicradar.com वेबसाइट में आपका स्वागत है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ