whatsapp me about me kya likhe

 व्हाट्सएप्प में अबाउट में क्या लिखें | whatsapp pe about me kya likhe

whatsapp me about me kya likhe
Whatsapp me about me kya likhe




आज की हमारी पोस्ट में आप जानेगे की whatsapp about me kya likhe Whatsapp आज दुनिया का सबसे ज्यादा प्रयोग किया जाने वाला social media मोबाइल एप्प है यह हमें बहुत सी ऐसी सुबिधाये प्रदान करता है जिसकी हमारे रोज की दिनचर्या में बहुत जरूरत पड़ती है इसलिए यह और भी हमारे लिए जरूरी है व्हाट्सएप्प में ऐसे बहुत से feature है जिसके बारे में सभी को प्रयोग करना नही आता यदि आता भी है तो सही से इस्तेमाल नही कर पाते वैसे तो इस पोस्ट में हम आज बात करने वाले है कि whatsapp me about me kya likhe या आप कह सकते है whatsapp pe about me kya likhen और साथ ही whasapp अबाउट से जुड़े और भी बातो को जानेंगे जैसे की whatsapp अबाउट क्या है और साथ ही Whatsapp about को लिखना क्यों जरूरी है इसके क्या फायदे होते है ।

🔍Table of contents



Whatsaap about क्या है 


Whastapp about kya hai
Whastapp about kya hai 


Whatsapp अबाउट एक तरह से आपके बारे में दुसरो को जानकारी देने वाला फॉर्म होता है जब भी आपका मोबाइल नंबर कोई अन्य whatsapp प्रयोगकर्ता लेता है और जानना चाहे की आप कोन है आप क्या करते है तो वह आपके Whatsapp अबाउट से जान सकता है
 

Whatsapp about me kya likhe | About को लिखना क्यों जरूरी है


Whataspp अबाउट को सभी लोगो को लिखना चाहिए इससे आप कई तरह फायदे ले सकते है यदि आप एक बिजनेस मैन है तो आप अपने बिजनेस के लिए कोई whatsapp account को चलाते है तब आप इसका प्रयोग करके अपने कस्टमर को नए प्रोडक्ट की जानकारी या और कोई जानकारी व्हाट्सएप्प अबाउट में लिख कर बिना लोगो को whatsapp massage किये बता सकते है अगर मेरी बात करें तो मैं इसका ज्यादा प्रयोग जब मैं ज्यादा बिजी रहता हूं तो अपने कस्टमर को यह बताने के लिए करता हूं कि मैं कितने बजे फ्री रहूंगा और आप मुझसे इतने बजे कांटेक्ट कर सकते है इस तरह मैं अपने कस्टमर को जानकारी भी दे पाता हूं और उनका काम भी हो पाता है ।

ऐसा तब करता हूं जब मैं अपने कस्टमर से कांटेक्ट नही कर पाता हूं जब भी कोई कस्टमर मेरा अबाउट देखेगा तो समझ जाएगा कि आप कब फ्री रहेंगे इस तरह आप भी अपने काम के अनुसार अपने whatsapp में अबाउट लिख सकते है ।

Whataspp about में आप लोगो को मोटीवेट करने के लिए शायरी भी लिख सकते है और व्हाट्सप्प quotse को भी लिख सकते है यदि आप अपने अंदर की फीलिंग किसी को बताना चाहते है तब आप इसके लिए भी whatsapp about me अपनी फीलिंग को लिख सकते है आपकी जो भी मर्जी हो आप व्हाट्सप्प अबाउट में लिख सकते है हमने आपको इसका प्रयोग किस तरह करना है ये बता दिया है ।

Whatsapp about me kya likhe image

यदि आप whatspp अबाउट लिखने के लिए इमेज ढूंढ रहे है तो हम आपको कुछ इमेज नीचे दे रहे है जो आपके लिए उचित हो उसका प्रयोग कर सकते है ।

 whatspp अबाउट में क्या लिखे image के द्वारा आपको जानकारी हो जाएगी जैसा की आपको पता ही होगा कि हम अपने whatspp About में इमेज को नही लगा सकते इसलिए हम आपको इमेज पर कुछ quetoes लिख कर दे रहे है जिसे आप अपने Whatapp About में लिख सकते है । 


1. यदि आप कही बाहर जा रहे है whatasapp का प्रयोग कम करेंगे तब आपको Whatsapp अबाउट में लिखना चाहिए ।

 अभी मैं whatsapp का प्रयोग नही कर सकता कृपया अपना जो भी मैसेज ही उसे भेजे जब भी मैं whatsapp का प्रयोग करता हूं तो आपको रिप्लाई दूंगा 

2. जैसा कि आपने पहले भी देखा होगा कि whatsapp आपको default में कुछ दिखने को मिलता है जिसे आप whatsapp अबाउट में लिख सकते है ।

1. Battry About to die - इसका प्रयोग तब करना चाहिए जब आपकी मोबाइल की बैटरी खत्म होने वाली हो 

2. Busy ~ इस तरह के अबाउट का प्रयोग तब किया जाता है जब आप बिजी हो और आप बताना चाहते हो कि आप बिजी है अभी 

3. At school ~ At school का प्रयोग जब आप स्कूल में हो और तब आप अपने व्हाट्सएप्प अबाउट में At school लिख सकते है ।

4. At the gym ~  इसका प्रयोग आपको Gym के वक़्त करना चाहिए जब कोई आपका whatsapp देखे तो उसे पता चल जाये कि आप अभी gym में है ।

5. At work  ~ At work का प्रयोग आपको किसी जरूरी काम के वक़्त कारण चाहिए 

6. In a meating ~ In meating About का प्रयोग जब आप किसी जरूरी मीटिंग हो तब करना चाहिए जिससे सभी को पता चल सके कि आपको अभी परेसान न किया जाए 

7. Urgents calls only ~ इस तरह के whatsapp
का प्रयोग आप ऐसे समय पर करना चाहिए सिर्फ उन्हीं कॉल या massage का जवाब देना चाहते हो जो कि बहुत जरूरी काम के लिए किया गया हो ।

8 . Attitude

Whatsapp about me kya likhe image
Whatsapp about me kya likhe image

Whatsapp में अबाउट में क्या लिखें Attitude

चलिये जानते है कि आप whatsap में about में attitude क्या लिखे

1. जो लोग मेरी बराबरी नही कर सकते वह मेरी बुराई बुराई करना सुरु कर देते है ।

 2. खौफ तो आवारा कुत्तों का होता है दहसत तो हमेसा शेर 🦁 की ही रहती है ।

3 . गुमान न कर मेरे दोस्त जितना तेरा दिमाग है 
उतना तो मेरा दिमाग खराब रहता है 🕴️



अब तक तो आप समझ ही गये होंगे कि Whatsapp me About me kya likhe


 Whatsapp about me kya likhe shayri

यदि आप whatsapp में अबाउट में शायरी लिखना चाहते है तो आप यहां पर दिए हुए शायरी को whatsapp में अबाउट में लिख सकते है ।

1. बर्दास्त नही है तुम्हे किसी और के साथ देखना , बात शक की नही हक़ की है ❤️

2. हम किसी से खुशियां मांगे ये हमे मंजूर नही ,
मांगी हुई खुशिये से भला किसका भला होता है जितना अपनी तक़दीर में लिखा है वह जरूर अदा होता है ।

3. लफ्जो में जाहिर करूं तो मेरे ख्वाहिस की तौहीन होगी , तू मेरी रूह में उतर के समझ ले मेरी हसरतों को 


Whatspp About के फायदे और नुकसान 

Whatsapp अबाउट लिखने के सिर्फ फायदे ही है मेरी नजर में जॉइसे कई अपने कस्टमर को आप बिना Massage किये बता सकते है कोई भी जानकारी जब तक आप व्हाटसअप अबाउट में कुछ लिखते नही है तो कोई भी जानकारी किसी को पता नही चलता व्हाटसप सुरक्षित भी है जिससे कोई  आपके डेटा को कोई चुरा भी नही सकता है ।

इसे भी पढ़े 








निष्कर्ष : 

आज की इस पोस्ट में हमने जाना की whatsapp me about me kya likhe साथ ही हमने यह भी जाना की whatsapp me about me kya likhna क्यों जरूरी है और whatsapp About से जुड़े कुछ बातो को जाना यदि आपको whatsapp से या फिर whatsapp about से सम्बंधित कोई और जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट पूछ सकते है हमारी वेबसाइट technic radar में आने के लिए आपका धन्यवाद .

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ